नैनीताल में मजीठिया भवन में लगी आग

0
81

मल्लीताल में शेरवानी होटल के निकट मोहन पार्क स्थित हेरिटेज बिल्डिंग मजीठिया भवन में बृहस्पतिवार देर रात 11:30 बजे भीषण आग लग गई। इससे भवन धू धूकर जल गया। आग लगने के कारणों का पता नहीं लग पाया है। जिस वक्त आग लगी उस समय भवन के स्वामी एयर फोर्स से सेवानिवृत्त स्क्वाड्रन लीडर 101 वर्षीय दलीप सिंह मजीठिया, उनकी नर्स योगिता, कुक देवकी नंदन जोशी इस दौरान बिल्डिंग में ही थे। हालांकि वे सुरक्षित बाहर आ गए। आउट हाउस निवासी देव सिंह बिष्ट और किशन मेहरा भी आग की चपेट में आने से बचे।

आग ने थोड़ी ही देर में विकराल रूप धारण कर लिया। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड इंचार्ज कैलाश सिंह की अगुवाई में फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंच गई। मल्लीताल कोतवाली से कोतवाल सहित एसआई सत्येंद्र गंगोला और पुलिसकर्मी भी वहां पहुंचे। आसपड़ोस के तमाम लोगों ने भी अपने स्तर से आग बुझाने में सहयोग किया। एक बजे तक आग धधक रही थी।
हल्द्वानी से बुलानी पड़ी दमकल टीम
नैनीताल। पास हाईड्रेंट न होने के कारण आग बुझाने में मशक्कत करनी पड़ी। हाईड्रेंट मिला भी तो उससे पानी नहीं मिल पाया। नैनीताल की तीनों दमकलों का पानी खत्म हो जाने के कारण हल्द्वानी से दमकल बुलानी पड़ी। पानी की कमी के कारण घंटे भर लोग भवन को जलता हुआ देखते रहने पर मजबूर रहे। इस दौरान आग आसपास के आउट हाउस तक भी फैल गई। मौके पर आसपास के सहित तमाम लोगों ने सहयोग किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here